X Close
X

ओम पुरी की आखिरी फिल्म, "मिस्टर कबाड़ीवाला" रिलीज होगी 8 सितंबर को


Om-Puris-last-film-0609

 मुंबई: ओम पुरी की आखिरी फिल्म इसी महीने आठ तारीख को रिलीज होने वाली है. ओम पुरी का इसी साल 6 जनवरी को निधन हो गया था। अब उनकी मौजूदगी को उनकी फिल्मों के जरिये ही महसूस किया जा सकता है।
अनूप जलोटा ने उनकी फिल्म मिस्टर कबाड़ीवाला को प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म में ओम पुरी की मुख्य भूमिका है। फिल्म 8 सितंबर को रिलीज होनी है।
इस फिल्म को ओम पुरी की पहली पत्नी सीमा कपूर ने लिखा और निर्देशित कियाा है। एक कबाड़ीवाले की जिंदगी पर आधारित ये फिल्म एक कॉमेडी है। इस फिल्म में ओम पुरी के अलावा अनु कपूर, विनय पाठक, सारिका सतीश कौशिक, बिजेंद्र काला, कशिश वोरा, उल्का गुप्ता, राजवीर सिंह जैसे कलाकार भी अहम रोल में हैं।
ये जानना भी आपके लिए दिलचस्प होगा कि ओम पुरी की मौत के बाद उनके अधूरे छोड़े हुए हिस्से को सतीश कौशिक ने अपनी आवाज देकर पूरा किया है। ये फिल्म अनूप जलोटा के बैनर तले बनी है। बताया जाता है कि ओम पुरी अपने करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। और अभिनय के हर फन के माहिर माने जाते रहे हैं। उन्होंने हॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है। ओम पुरी पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाजे जा चुके हैं जो भारत के नागरिक पुरस्कारों के पदानुक्रम में चौथा पुरस्कार है।
ओम पुरी ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत मराठी नाटक पर आधारित फिल्म 'घासीराम कोतवाल' से की थी।
1980 में आई 'आक्रोश' ओम पुरी के सिने करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई थी. उसके बाद ओम पुरी ने पीछे मुड़ कर नही देखा एक से बढ़कर एक हिट फिल्में उनके नाम है।  

(KHABRON KI TALASH)